फोतोकार्ट इस बात के लिए प्रतिबद्ध है की हमारे प्लेटफार्म पर जुड़े हुए सभी सेलर्स को हम उनके सम्बन्धित बिज़नस में ग्रोथ हो उसके लिए हमेशा प्रयासरत है
पर यहाँ यहाँ समझना जरूरी है की सेलर भी अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारी ले और अपनी व्यब्सायिक व्यबहार कुशलता और ग्राहकों को संतुष्टिपूर्ण सुबिधा प्रदान करके अपने बिज़नस में अप्रत्याशित बढ़ोतरी कर सकता है ‘

१. सेलर को ये समझना चाहिए की सिर्फ और सिर्फ अपने प्रोडक्ट लिस्ट करने से आपके पास ग्राहक बढ़ जायेंगे इसकी संभवना शुन्य है
आप कितने भी प्रतिष्ठित या नामी व्यब्सायी हो पर अगर आप अपने ग्राहक को संतुष्सटिपूर्ण सेवा न दे पाये तो अंत में आपको अन्य प्रतिस्पर्धियो से पीछे रह जाने की आशंका रहेगी अत यह सुनिश्चित करे की

१.आप रोज कम से कम एक घंटा ,खुद या अपने कर्मचारी द्वारा आपकी listing को अपडेट करेंगे
प्रोडक्ट की प्राइस ,या कोई प्रोडक्ट स्टॉक में नहीं हाओ तो उसे आउट ऑफ़ स्टॉक बतना
नया उत्पाद कोई आया है तो उसे जोड़ना
कोई ऑफर या डिस्काउंट किसी उत्पाद में आया है तो उसे डिस्क्रिप्शन में अपडेट करना
कोई price change हुआ है तो उसे अपडेट करना
आपकी दुकान की कोई सूचना जैसे दुकान का पता बदला है या फ़ोन नंबर बदला है तो उसकी सूचना अपडेट करना
२. फोटोकार्ट तो अपने स्तर पर मार्केटिंग करेगा ही. पर फोतोकार्ट जो मार्केटिंग करेगा वो एक सम्मलित मार्केटिंग होगी. आपको स्यंव अपने लेवल पर भी अपने खुद के स्टोर की मार्केटिंग अपने संभावित ग्राहकों को करनी होगी
ताकि आपके ग्राहक आपकी इस नयी सुबिधा का लाभ उठा सके
उन्हें पम्प्लेट,बैनर लोगो या सोशल मेसेज के जरिये बताये की अब आप हमारी दूकान से सामान घर बैठे भी मंगवा सकते है
उन्हें अपनी शॉप का ऑनलाइन लिंक भेजो जिस से ग्राहक डायरेक्ट आपकी ऑनलाइन लिंक पर जाकर आपके द्वारा लिस्टेड प्रोडक्ट्स का आर्डर घर बैठे दे सके
३. आप timely डिलीवरी देना सुनिश्चित करे४. ग्राहक को सही माल सही समय और सही कंडीशन में पहुंचे
४. किसी भी प्रकार का हिडन चार्जेज नहीं होना चाहिए
५. डिलीवरी जहा तक हो सके एक नुनतम आर्डर होने पर फ्री रखे जिस से की ग्राहक ज्यादा आपकी इस सुबिधा का लाभ उठाएंगे
६. जहा तक हो सके सिटी के बाहर छोटे कस्बो में भी अपने माल को कूरियर द्वारा डिलीवरी देने का प्रयास करे इस से आपके ग्राहक की रीच बढ़ेगी
७. एक स्टाफ हो सके तो ऑनलाइन आर्डर लेने बाले ग्राहकों के फ़ोन अटेंड करने के लिए नियुक्त करे.
८. COD की सुबिधा दे पर ध्यान रहे कई बार आपको वोगस ग्राहकों का सामना करना पड सकता है पर ये सब बिज़नस का एक हिस्सा है
९. जहा तक हो सके ग्राहक से आर्डर व्हात्सप्प के माध्यम से लिखित में ले. या उस से कहे की जो सामान की जरूरत है उसे लिख कर कागज पर और उस की इमेज सेंड करे. इस से आप बाद में ग्राहक के मुकर जाने पर यहाँ दिखा सकते है
१०. ग्राहक का पता और कॉल नंबर नोट करे
११. जहा तक सम्भव हो पक्का बिल बना कर ग्राहक को दे.